हास्य रचनाओं पर लोटपोट हुए श्रोता

भास्कर न्यूज & कपासन
नगर के प्राचीन जल स्त्रोत राजेश्वर सागर की पाल पर स्थित सरोवर हनुमान मंदिर पर हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कवि सम्मेलन देर रात तक चला।

कपासन. राजेश्वर सागर की पाल स्थित सरोवर हनुमान मंदिर पर आयोजित कवि सम्मेलन में कविता पाठ करते कवि व पांडाल में उपस्थित श्रोता।


सरोवर हनुमान सेवा समिति के तत्वावधान में आयोजित कवि सम्मेलन का शुभारंभ उदयपुर से आई कवयित्री द्वारा ईश वंदना के साथ हुआ। ओजस्वी कवि दीपक कनेरा ने महाराणा प्रताप की देश भक्ति, त्याग शौर्य पर आधारित कविता सुनाकर श्रोताओं के मन में जोश भर दिया। विजयपुर से आए कवि अनिल व्यास ने भ्रष्टाचार पर व्यंग्य करते हुए रचना सुनाई। श्यामपुर मप्र के हास्य व्यंग्य कवि भवानीशंकर सोनी ने हास्य की छोटी-छोटी रचनाएं सुनाकर श्रोताओं को लोट-पोट कर दिया। स्थानीय कवि अशोक दाधीच ने वर्तमान परिवेश में बढ़ती पाश्चात्य सभ्यता फैशन के दौर में वस्त्रों पर व्यंग्यात्मक चित्रण किया। कवि बंशीलाल लढ़ा, मंजूरखां मंजर ने भी रचनाएं प्रस्तुत की। हास्य कवि अमृत वाणी चित्तौडगढ़़ ने श्रोताओं को खूब हंसाया। कवि सम्मेलन की अध्यक्षता नगरपालिका अध्यक्ष प्रमोदकुमार मोदी ने की वहीं भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक चण्डालिया भाजपा नगर मण्डल अध्यक्ष नंदकिशोर टेलर आदि भी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: